साक्षात्कार में, श्री कुमार ने अंतर्राष्ट्रीय उपयोगकर्ताओं के लिए ColorOS के विकास के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्यों का खुलासा किया।
नई सुविधाओं को शामिल करने के बारे में पूछे जाने पर, ओप्पो के कार्यकारी ने कहा कि वे हमेशा कलरओएस कम्युनिटी के साथ-साथ केयर सेंटर से उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया सुनते हैं। उन पर आधारित, अलग-अलग टीमों में कठोर प्रवृत्ति विश्लेषण और विचार के माध्यम से जाने के बाद नई सुविधाओं को अंतिम रूप दिया जाता है।
उन्होंने यह भी खुलासा किया कि भारत में ओप्पो के आरएंडडी सेंटर में 300 कर्मचारी हैं और उनमें से लगभग 30 से अधिक चीन में मुख्यालय की टीम के साथ क्लोजर में स्थानीयकरण पर काम कर रहे हैं।
इसके अलावा, श्री कुमार ने खुलासा किया कि एक नए ColorOS संस्करण के विकास में चार से छह महीने लगते हैं। किसी भी सॉफ्टवेयर की तरह, विभिन्न टीमें इसमें शामिल हैं और एक नहीं।
सबसे महत्वपूर्ण बात, उन्होंने यूआई में विज्ञापनों को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि Android और Google के पास एक विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म है, लेकिन वे इसे प्रोत्साहित नहीं करते हैं। इस प्रकार, वे उन्हें अवरुद्ध करने का विकल्प देते हैं। सरल शब्दों में, विज्ञापन ColorOS में मौजूद हैं, लेकिन उपयोगकर्ता को दिलचस्पी नहीं होने पर इसे अक्षम किया जा सकता है।
इसके अलावा, जब उनसे धीमी अपडेट रोलआउट के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने जवाब दिया कि फाइंड एक्स 2 इस साल के अंत में पहले प्राप्त किए गए एंड्रॉइड 11 में से एक होगा। यह कहने के बाद कि, यदि आप पूरा साक्षात्कार पढ़ने में रुचि रखते हैं, तो नीचे दिए गए स्रोत लिंक को देखें।
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